Create

"हमने ऋषभ पंत को वजन कम करने और खेल का सम्मान करने की सलाह दी थी"

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) को लेकर एक अहम खुलासा किया है। रवि शास्त्री के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम मैनेजमेंट ने पंत को अपना वजन कम करने और गेम का सम्मान करने की सलाह दी थी। उनसे कहा गया था कि अगर उन्हें भारत के लिए लगातार खेलना है तो फिर ये दोनों चीजें करनी पड़ेंगी।

रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के कड़ी मेहनत की तारीफ की और कहा कि इसका असर उनके परफॉर्मेंस में साफ दिख रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पंत के 101 रनों की पारी को रवि शास्त्री ने बेस्ट काउंटरअटैकिंग पारी करार दिया। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और हमने उनके ऊपर सख्ती भी की थी क्योंकि कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलती है। उनसे कहा गया था कि उन्हें अपने गेम की रिस्पेक्ट ज्यादा करनी होगी। इसके अलावा उन्हें अपना वजन भी कम करना होगा और कीपिंग पर भी काम करना होगा।हमें पता था कि उनके पास जबरदस्त टैलेंट है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके भी दिखाया। पंत ने पिछले कुछ महीने से काफी कड़ी मेहनत की और नतीजा सबके सामने है। कल उन्होंने जो पारी खेली वो भारत में खेली गई सबसे बेस्ट काउंटरअटैकिंग पारी है। इसके अलावा विकेटकीपिंग भी उन्होंने जबरदस्त तरीके से की।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल की धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, 3-2 से जीती सीरीज

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया

ऋषभ पंत को अहमदाबाद टेस्ट मैच में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 54 की शानदार औसत से 7 पारियों में कुल 270 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पंत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...