Create

हम 2022 एशिया कप की मेजबानी करेंगे : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पीसीबी ऑफिस
पीसीबी ऑफिस
Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख वसीम खान ने कहा है कि उनके देश ने 2022 एशिया कप की मेजबानी के अधिकार अर्जित किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि देरी से होने वाला अगला संस्करण अगले साल जून में श्रीलंका में आयोजित किया जा सकता है। खान ने कहा कि पिछले सप्ताह हुई एशियाई क्रिकेट परिषद की एक ऑनलाइन बैठक में ये निर्णय लिए गए थे। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने श्रीलंका के लिए स्थगित एशिया कप की मेजबानी के लिए जून में समय निर्धारित किया है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो ये तिथियां फिर से निर्धारित की जा सकती हैं।

पीटीआई से वसीम खान ने कहा कि अगले एशिया कप की मेजबानी जून में श्रीलंका में की जाएगी और हमें 2022 एशिया कप के लिए अब मेजबानी के अधिकार मिल गए हैं।

पाकिस्तान कर रहा देश में क्रिकेट आयोजन की कोशिश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के लिए अपने अधिकारों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है जो 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर हमले के बाद से निलंबित कर दिए गए हैं। जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और श्रीलंका सहित कुछ टीमों ने पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान का दौरा किया है और पाकिस्तान यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि यह देश खेल के लिहाज से एकदम सुरक्षित है।

श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद हो गया और इसके हो मैचों का आयोजन यूएई में किया जाने लगा। पाकिस्तान का होम ग्राउंड ही यूएई बन गया था। इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग का ताजा संस्करण पाकिस्तान में आयोजित कराया गया जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी खेले। इसके अलावा कुछ टीमों ने पाकिस्तान का दौरा भी किया पाक बोर्ड पूरी तरह से अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के प्रयास कर रहा है। देखना होगा कि यह कब तक सम्भव हो पाएगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...