Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया

 वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम
Naveen Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा वेस्टइंडीज की टीम में ग्यारह रिजर्व सदस्यों का नाम भी शामिल है। डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने इंग्लैंड दौरा करने से मना कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हम इस फैसले का सम्मान करते हैं। केमार होल्डर, रैमन रिफर और एनक्रुमाह बोनर के अलावा जरमैन ब्लैकवुड को टीम में शामिल किया है।

तीन खिलाड़ियों द्वारा मना करने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उनके निर्णय का सम्मान किया जाता है। आगे होने वाले टीम चयन में उनके इस फैसले को आधार मानकर उनके खिलाफ कुछ नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम घोषित

वेस्टइंडीज टीम अगले सप्ताह इंग्लैंड जाएगी

 वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम

वेस्टइंडीज की टीम अगले सप्ताह की 9 तारीख को इंग्लैंड पहुंचेगी। वहां इस टीम के खिलाड़ी क्वारंटीन होंगे। इस दौरान तीन सप्ताह तक विंडीज क्रिकेटर ट्रेनिंग भी करेंगे। इस विंडीज टीम में ब्लैकवुड, रिफर और बोनर के रूप में नए खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। केमार पहले खेल चुके हैं और उनकी वापसी हुई है। वे एक युवा और प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों के ध्यान में रखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच साउथैम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। तीनों मुकाबले इन दोनों शहरों में खेले जाने हैं। एजेस बाउल और ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम के पास ही टीमों के होटल होंगे और मुकाबले बिना दर्शकों के बंद दरवाजों में ही खेले जाएंगे। विंडीज टीम के मेडिकल प्रतिनिधियों और सलाहकारों ने इंग्लैंड के प्रतिनिधियों से मीटिंग के बाद इस दौरे को हरी झंडी दी है। मार्च के बाद से बंद पड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इस दौरे के साथ शुरू होगा। इससे दोनों देशों और खिलाड़ियों को आमदनी भी होगी। ब्रॉडकास्टर्स को भी लम्बे समय बाद राहत की सांस लेने का मौका मिलेगा।

वेस्टइंडीज टीम - जेसन होल्डर (कप्तान), जरमैन ब्लैकवुड, एनक्रुमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमार ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रॉस्टन चेज, रकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉवरिच, केमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रैमन रिफर, केमार रोच।

रिजर्व खिलाड़ी - सुनील अम्ब्रिस, जोशुआ डा सिल्वा, शेननन गैब्रिएल, किओन हार्डिंग, कायल मैयर्स, प्रेस्टन मैकस्विन, मार्कुविनो मिंडले, शेन मोसेली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस, जोमेल वॉरिकन।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...