वेस्टइंडीज ने T20 World Cup से पहले दुनिया भर की टीमों को दिया कड़ा संदेश, बड़े खिलाड़ियों के बगैर ही साउथ अफ्रीका को चटाई धूल

वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को हराया (Photo Credit - X)
वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को हराया (Photo Credit - X)

West Indies Beats South Africa in Second T20I : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बड़ी हुंकार भरी है। उन्होंने साउथ अफ्रीका को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में भी हरा दिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को ये कड़ा संदेश दिया है कि इस बार उन्हें हल्के में लेने की भूल ना की जाए।

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला जमैका में खेला गया। कैरेबियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 191 रन ही बना पाई और उन्हें 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज की तरफ से इस मुकाबले में कप्तान ब्रैंडन किंग ने 22 गेंद पर 36 रन बनाए। इसके अलावा रोस्टन चेज ने 38 गेंद पर 67 रनों की नाबाद पारी खेली। वो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। काइले मेयर्स ने 16 गेंद पर 32 और रोमारियो शेफर्ड ने 13 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली।

क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी भी वेस्टइंडीज को नहीं दिला पाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत तो काफी धमाकेदार रही। क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स की सलामी जोड़ी ने 5 ओवर में ही 81 रन बना दिए। इस दौरान क्विंटन डी कॉक काफी खतरनाक मूड में दिखे। उन्होंने मात्र 17 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली। रीजा हेंड्रिक्स ने भी 18 गेंद पर 34 रन बनाए। हालांकि बाकी बल्लेबाज उतना योगदान नहीं दे पाए और इसी वजह से साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमों के मेन खिलाड़ी इस मैच में उपलब्ध नहीं थे। साउथ अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्करम और डेविड मिलर जैसे प्लेयर नहीं खेल रहे हैं। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से भी आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल जैसे प्लेयर इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। इनमें से कई खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल में बिजी हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिली ये जीत वेस्टइंडीज के लिए टॉनिक का काम कर सकती है और साउथ अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now