Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News-श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 03 Feb 2020, 21:37 IST

Photo-BCCI
Photo-BCCI

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। फिटनेस की वजह से दिग्गज खिलाड़ी एविन लुईस और शिमरोन हेटमायर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। जबकि डैरेन ब्रावो, रोवमैन पावेल और फेबियन एलेन को टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि एविन लुईस और शिमरोन हेटमायर फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है। एविन लुईस ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, इसीलिए टीम को उनकी कमी खलेगी। हेटमायर भी टीम का अहम हिस्सा थे। हार्पर ने आगे कहा कि अपनी घरेलू परिस्थितियों में श्रीलंका एक बेहतरीन टीम है। हमारे लिए ये आसान नहीं रहने वाला है लेकिन हाल ही में हुई कुछ सीरीज में हमारी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस तरह की सीरीज को हमें जीतना होगा ताकि हमारी आईसीसी रैंकिंग में सुधार हो।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में किया गया शामिल, टेस्ट में शुभमन गिल को मिल सकता है मौका-रिपोर्ट

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम 5 साल के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। टीम 8 फरवरी को श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी। श्रीलंका दौरे पर कैरेबियाई टीम को 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 22 फरवरी से होगी, वहीं टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। वेस्टइंडीज ने पिछले साल भारतीय टीम को भारत में वनडे और टी20 सीरीज में कड़ी टक्कर दी थी। किरोन पोलार्ड की अगुवाई में कैरेबियाई टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वे अपने उसी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका भी अपने घर में एक कड़ी चुनौती पेश करेगी।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है:

किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंब्रिस, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, हेडेन वॉल्श जूनियर।

Published 03 Feb 2020, 21:08 IST
Advertisement
Fetching more content...