Create

वेस्‍टइंडीज की टीम 2023 में पाकिस्‍तान में खेलेगी तीन टी20 इंटरनेशनल मैच

वेस्‍टइंडीज अब 2023 में पाकिस्‍तान में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगा
वेस्‍टइंडीज अब 2023 में पाकिस्‍तान में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगा

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को कहा कि वेस्‍टइंडीज की टीम (West Indies Cricket team) 2023 में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) 2023 से पहले खेली जाएगी।

वेस्‍टइंडीज की टीम को जून 2022 में आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट विश्‍व कप सुपर लीग के तहत वनडे सीरीज खेलनी है। यह सीरीज दिसंबर 2021 में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण स्‍थगित हुई थी।

हाल ही वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच वनडे सीरीज 18 दिसंबर से कराची में शुरू होनी थी, लेकिन इसे स्‍थगित किया गया और जून 2022 के लिए दोबारा निर्धारित किया गया क्‍योंकि मेहमान टीम के पांच और सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे।

9 दिसंबर को कराची पहुंचने के बाद वेस्‍टइंडीज के कुल 9 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले। पीसीबी और क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने फिर संयुक्‍त बयान जारी करके बताया कि वनडे सीरीज स्‍थगित की गई और जून 2022 में इसे दोबारा आयोजित किया जाएगा। वेस्‍टइंडीज की टीम पिछले सप्‍ताह तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद स्‍वदेश लौट गई। पाकिस्‍तान ने इस सीरीज में वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप किया।

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर बलात्‍कार और उत्‍पीड़न मामले में फंसा

पाकिस्‍तान के टेस्ट क्रिकेटर यासिर शाह को इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार और उत्पीड़न में कथित रूप से मदद करने के मामले में नामजद किया गया है। एफआईआर में लड़की ने कहा कि यासिर के दोस्‍त फरहान ने बंदूक की नोक पर उसका बलात्‍कार किया, उसका वीडियो बनाया और उसे प्रताड़‍ित किया।

शिकायतकर्ता ने एफआईआर में आरोप लगाया, 'जब मैंने यासिर शाह को व्‍हाट्सऐप पर संदेश भेजकर उन्‍हें घटना के बारे में बताया, तो उन्‍होंने मेरा मजाक उड़ाया और कहा कि वो नाबालिग लड़कियों को पसंद करते हैं।'

लड़की ने आगे आरोप लगाया कि टेस्‍ट क्रिकेटर ने उसे गंभीर परिणामों की चेतावनी दी कि घटना के बारे में किसी अधिकारी को कुछ नहीं कहे। उसने आरोप लगाया, 'यासिर शाह ने कहा कि वह काफी प्रभावी व्‍यक्ति हैं और वह उच्‍च श्रेणी के अधिकारी को जानते हैं। यासिर शाह और फरहान वीडियो बनाते हैं और नाबालिग लड़कियों का बलात्‍कार करते हैं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment