Create

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी की एक साल बाद टीम में वापसी, तीन सीरीज के लिए टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम

लगातार तीन बैक टू बैक टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि यह प्रोविजनल टीम है। दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें वेस्टइंडीज में खेलने के लिए जाएंगी। किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली विंडीज टीम में आंद्रे रसेल और शिमरोन हेटमायर का नाम भी शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज की टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। सबसे अहम नाम आंद्रे रसेल का है जो मार्च 2020 के बाद अब वेस्टइंडीज की टीम में एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएँगे।

वेस्टइंडीज की प्रोविजनल टीम कुछ इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसैन, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, आंद्रे रसेल , लेंडल सिमंस, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

शिमरोन हेटमायर को फिटनेस मामलों के कारण श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया था। शेल्डन कोट्रेल, हेडन वॉल्श जूनियर और ओशेन थॉमस की टीम में वापसी हुई है। रॉवमैन पॉवेल श्रीलंका के खिलाफ जीतने वाली टीम का हिस्सा थे लेकिन अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। निकोलस पूरन पहले भी उपकप्तान थे और वह अपनी जगह और पद बचाने में कामयाब रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम घरेलू सीजन में तीन टीमों के खिलाफ कुल 15 टी20 मुकाबले खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की टीमें विंडीज टीम के खिलाफ खेलने के लिए जाएंगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम सेंट लूसिया में क्वारंटीन होगी। हर सीरीज के लिए टीम की घोषणा अलग से की जाएगी। फ़िलहाल प्रोविजनल लिस्ट का ऐलान ही किया गया है। आगामी टी20 वर्ल्ड को को देखते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट ने तैयारी शुरू कर दी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment