Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज की वापसी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायर और रोस्टन चेज की वापसी हुई है। किरोन पोलार्ड टीम के कप्तान होंगे।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा ज्यादातर प्लेयर वहीं हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इस साल वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स रॉजर हार्पर का मानना है कि इन तीन खिलाड़ियों के आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के करियर के बेहतरीन रिकॉर्ड्स, हैरान कर देने वाले आंकड़े

वेस्टइंडीज क्रिकेट की तरफ से जारी रिलीज में रॉजर हार्पर ने कहा,

इस टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़े मुकाबले से पहले उनका कॉन्फिडेंस जरूर बढ़ा होगा। शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज और शेल्डन कॉट्रेल की वापसी से टीम में और गहराई आएगी।

दोनों देशों के बीच इस तीन मुकाबले की अहमियत काफी ज्यादा है क्योंकि ये तीनों ही मैच वनडे सुपर लीग का हिस्सा होंगे। रॉजर हार्पर ने इसको लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अपने होम कंडीशंस में खेलने से टीम को फायदा होगा और वो बेस्ट प्रदर्शन कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये वनडे सीरीज वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन प्रोसेस का हिस्सा है और इसी वजह से हर मैच की अहमियत काफी ज्यादा है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला 20 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 22 और 24 जुलाई को अगले दोनों मैच होंगे। इसके लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), फेबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रैल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एंडरसन फिलिप, निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड।

ये भी पढ़ें: "सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अगले सीजन शायद सिर्फ राशिद खान को ही रिटेन करे"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment