Create

पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 302 रन, फवाद आलम ने जड़ा शानदार शतक

फवाद आलम ने जबरदस्त पारी खेली और शतक लगाया
फवाद आलम ने जबरदस्त पारी खेली और शतक लगाया

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने जमैका टेस्ट मैच (WI vs Pak) में अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 302 रन बनाकर घोषित कर दी। फवाद आलम ने जबरदस्त तरीके से शतक जड़ा और आखिर तक आउट नहीं हुए। जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय क्रुमाह बोनर 18 और अल्जारी जोसेफ बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी 263 रन पीछे है। दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया था।

पाकिस्तान ने पहले दिन के स्कोर 212/4 से आगे खेलना शुरू किया। टीम को पांचवा झटका जल्द ही लग गया। फहीम अशरफ 218 के स्कोर पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 231 रन के स्कोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी आउट हो गए। रिजवान ने 2 चौके की मदद से 31 रन बनाए।

फवाद आलम ने टेस्ट करियर का पांचवा शतक लगाया

इसके बाद फवाद आलम जो 76 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे वो बल्लेबाजी के लिए उतरे और अपना शतक पूरा किया। ये उनका पांचवा टेस्ट शतक है। निचले क्रम में शाहीन शाह अफरीदी ने 19 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और जायडन सील्स ने 3-3 विकेट चटकाए। जेसन होल्डर ने 2 विकेट लिए।

जवाब में बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही। महज 8 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज कीरन पॉवेल 5 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कप्तान क्रेग ब्रैथवेट भी 17 गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और 9 रन पर ही टीम को दो बड़े झटके लग गए।

34 रन के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका लगा और रोस्टन चेज 24 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने अभी तक 2 विकेट चटकाए हैं।

पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला हार चुकी है। ऐसे में वो इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करना चाहेंगे। इस वक्त मेहमान टीम का पलड़ा भारी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment