साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 97 रनों पर समेटा, एनरिक नॉर्ट्जे और लुंगी एन्गिडी की घातक गेंदबाजी

Nitesh
Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

सेंट लूसिया में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम मात्र 97 रनों पर ही सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एन्गिडी और एनरिक नॉर्ट्जे ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 100 रनों के अंदर ही ढेर कर दिया। जवाब में प्रोटियाज टीम ने 4 विकेट खोकर 128 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय क्विंटन डी कॉक 4 और रेसी वेन डर डुसेन 34 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज के नए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका के पेस अटैक के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि भारत को WTC Final में किस ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहिए

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

सलामी जोड़ी कप्तान ब्रैथवेट और शाई होप 15-15 रन बनाकर आउट हो गए। मिडिल ऑर्डर के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। जेसन होल्डर ने जरूर 20 रन बनाए लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। इसके अलावा रहकीम कॉर्नवाल ने भी 13 रन बनाए। होल्डर ने किसी तरह वेस्टइंडीज को 97 के स्कोर तक पहुंचाया।

प्रोटियाज टीम की तरफ से एनरिक नॉर्ट्जे ने 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए और लुंगी एन्गिडी ने सिर्फ 19 रन देकर 5 विकेट लिए।

जवाब में बैटिंग करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की भी शुरूआत बेहद खराब रही। कप्तान डीन एल्गर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए और टीम को शून्य के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। कीगन पीटरसन 19 रन बनाकर आउट हुए। 34 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद एडेन मार्करम और रेसी वेन डर डुसेन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। मार्करम ने 60 रनों की शानदार पारी खेली। रेसी वेन डर डुसेन 34 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक 31 रनों की लीड ले ली है।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज पहली पारी - 97

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी - 128/4

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment