Create

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, दिग्गज गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) को 158 रन से बुरी तरह हरा दिया। जीत के लिए 324 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 165 रन पर सिमट गई। केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर वेस्टइंडीज की पारी को जल्द ही समेट दिया। कगिसो रबाडा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (61 रन एवं 5 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच और बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 26 रन तक ही उन्होंने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। कायरन पॉवेल एक छोर पर टिके रहे और 51 रनों की पारी खेली। काइले मेयर्स ने 34 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 25 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: 4 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा रन दिए

केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर मेजबानों को जल्द समेट दिया

90 के स्कोर तक वेस्टइंडीज अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बावजूद मुकाबले में बनी हुई थी। हालांकि इसके बाद केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने 107 के स्कोर पर तीन लगातार गेंदों पर कायरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा को आउट किया। पारी के 37वें ओवर में महाराज ने सबसे पहले पॉवेल को पवेलियन भेजा। इसके बाद जेसन होल्डर को कीगन पीटरसन के हाथों कैच कराया। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर डा सिल्वा को भी उन्होंने पवेलियन भेज अपनी हैट्रिक पूरी की। केशव महाराज टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 42वें गेंदबाज बन गए हैं।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिर्फ 165 रनों पर आउट हो गई। केशव महाराज ने कुल 5 विकेट चटकाए और कगिसो रबाडा ने भी 3 विकेट लिए। इस तरह से प्रोटियाज टीम ने 2-0 से इस सीरीज को अपने नाम किया।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका - 298/10 एवं 174/10

वेस्टइंडीज - 149/10 एवं 165/10

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment