Create

क्विंटन डी कॉक और कप्तान डीन एल्गर की बेहतरीन पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने की वापसी

Photo Credit - Cricket South Africa
Photo Credit - Cricket South Africa
reaction-emoji
सावन गुप्ता

सेंट लूसिया में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) और साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। प्रोटियाज टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 59 और वियान मुल्डर 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम बिना खाता खोले दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। उस समय प्रोटियाज टीम का स्कोर सिर्फ 1 रन था।

इसके बाद 26 के स्कोर पर कीगन पीटरसन भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 25 गेंदों का सामना किया। 37 के स्कोर पर रेसी वेन डर डुसेन के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा जिन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए और केमार रोच का शिकार बने।

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन ने बताया कि अगर ऋषभ पंत ने उनकी गेंद पर रिवर्स स्कूप शॉट खेला तो वो क्या करेंगे

3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद कप्तान डीन एल्गर और काइल वेरिन ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। शैनन गैब्रियल ने खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को तोड़ा और 124 के स्कोर पर वेरिन को पवेलियन भेजा जिन्होंने 27 रन बनाए।

डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने की बेहतरीन साझेदारी

इसके बाद पांचवे विकेट के लिए डी कॉक और कप्तान एल्गर के बीच 79 रनों की साझेदारी हुई। एल्गर ने 237 गेंद पर 8 चौके की मदद से 77 रनों की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद डी कॉक और मुल्डर ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियल ने अभी तक सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका - 218/5

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज, कई दिग्गज प्लेयर्स का नाम शामिल


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...