एविन लुईस और शाई होप की जबरदस्त पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरे वनडे में हासिल की जीत

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 273 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 49.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एविन लुईस को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही कैरेबियाई टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पथुम निशांका 10 और ओशादा फर्नांडो सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंका का स्कोर 50/3 हो गया। यहां से दनुष्का गुनातिलका और दिनेश चांडीमल के बीच चौथे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई।

ये भी पढ़ें: दो बड़े बदलाव जो दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

गुनातिलका ने 96 गेंद पर 96 रन बनाए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपने शतक से चूक गए। वहीं दिनेश चांडीमल ने 71 रनों की शानदार पारी खेली। निचले क्रम में वनिंदू हसरंगा ने 31 गेंद पर ताबड़तोड़ 47 रन बनाकर श्रीलंका को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया।

शाई होप और एविन लुईस के बीच हुई जबरदस्त साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। शाई होप और एविन लुईस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 192 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। लुईस ने 103 रनों की शतकीय पारी खेली और शाई होप ने 84 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका - 273/8

वेस्टइंडीज - 274/5

ये भी पढ़ें: "किरोन पोलार्ड ने मैच खत्म होने के बाद मुझसे माफी मांगी थी"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता