Create
Notifications

वेस्टइंडीज की दूसरे टी20 में एकतरफा हार, श्रीलंकाई स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

West Indies vs Sri Lanka
West Indies vs Sri Lanka
Prashant

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket) ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटिगा में खेले गए दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज (West Indies) को 43 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 117 रनों पर ऑल आउट हो गई। वानिंदु हसरंगा (19 एवं 3/17) को ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैन चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले विकेट के लिए दनुष्का गुनातिलका (42 गेंद 56) और पैथुम निसांका (37) ने 95 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। हालाँकि इस बेहतरीन शुरुआत के बावजूद मध्यक्रम के फ्लॉप होने से श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। एशेन बंडारा ने 21 और वानिंदु हसरंगा ने 19 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को 160 तक पहुंचाया।

लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने टिक न सके और पूरी टीम 18.4 ओवर में सिर्फ 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 10वें नंबर के बल्लेबाज ओबेड मैकॉय ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाये और टीम को 100 के पार पहुंचाया। प्रमुख बल्लेबाजों में क्रिस गेल 16, लेंडल सिमंस 21, एविन लुईस 6, निकोलस पूरन 8 और किरोन पोलार्ड 13 रन ही बना सके। वेस्टइंडीज के दो ही बल्लेबाज 20 से ज्यादा रन बना सके और यही उनके हार का प्रमुख कारण बना। श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा और लक्षण संदकन ने तीन-तीन और दुश्मांता चमीरा ने दो विकेट लिए।

पहले टी20 में किरोन पोलार्ड के एक ओवर में 6 छक्के के जबरदस्त रिकॉर्ड की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 7 मार्च (भारत में 8 मार्च सुबह 3.30) को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें - किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगाए 6 छक्के, युवराज सिंह का विश्व रिकॉर्ड बराबरी


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...