Create
Notifications

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ, दूसरी पारी में मेहमान टीम की जबरदस्त बल्लेबाजी

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
Nitesh

वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies vs Sri lanka) के बीच एंटीगुआ में खेला गया दूसरा टेस्ट मुकाबला ड्रॉ हो गया है। 377 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने खेल के पांचवे दिन दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 193 रन बनाए और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर 29/0 से आगे खेलना शुरु किया। लाहिरु थिरिमाने और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 101 रनों की शानदार साझेदारी की। थिरिमाने ने 39 रन बनाए और करुणारत्ने ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में ओशादा फर्नांडो ने भी 119 गेंद पर 8 चौके की मदद से 146 रन बनाए। इस टेस्ट को ड्रॉ कराने में दिनेश चांडीमल का भी बड़ा योगदान रहा। उन्होंने काफी गेंदों का सामना किया और 66 गेंद पर सिर्फ 10 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका निकला। एक घंटे का खेल बाकी रहते हुए ही दोनों टीमों ने मैच खत्म करने का फैसला किया क्योंकि कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा था।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने आगामी IPL सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की आइडियल प्लेइंग इलेवन का किया चयन

दोनों कप्तानों ने शेयर की ट्रॉफी

आपको बता दें कि इस मैच को ड्रॉ कराने में मौसम का भी बड़ा योगदान रहा, क्योंकि बारिश की वजह से मैच में काफी खलल पड़ा। सीरीज बराबर होने के बाद दोनों ही कप्तानों ने ट्रॉफी शेयर की। वेस्टइंडीज की टीम अपने नए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट की अगुवाई में खेल रही थी।

दो मैचों में 11 विकेट चटकाने के लिए सुरंगा लकमल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज - 354/10 एवं 280/D

श्रीलंका - 258/10 एवं 193/2

ये भी पढ़ें: एबी डीविलयर्स ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन का किया ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...