Create

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर जीती सीरीज, गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

Photo Credit - Windies Cricket
Photo Credit - Windies Cricket
Nitesh

वेस्टइंडीज ने एंटीगुआ में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए मेहमान टीम ने 4 विकेट पर 131 रन बनाए, जिसे वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। फेबियन एलेन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (1 विकेट एवं 21 नाबाद) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 27 रन के स्कोर पर ही 3 बड़े झटके लग गए। दनुष्का गुनातिलका 9, पथुम निशांका 5 और निरोशन डिकवेला सिर्फ 4 रन ही बना सके। मिडिल ऑर्डर में अनुभवी दिनेश चांडीमल ने 46 गेंद पर नाबाद 54 और एशेन बंडारा ने 35 गेंद पर नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। फेबियन एलेन ने सिर्फ 13 रन देकर 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा

फेबियन एलेन 6 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी पारियां खेली। लेंडल सिमंस ने 18 गेंद पर 26 और एविन लेविस ने 18 गेंद पर 21 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में क्रिस गेल सिर्फ 13 रन ही बना सके और कप्तान किरोन पोलार्ड खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद निकोलस पूरन ने 18 गेंद पर 23 रनों की पारी खेली। आखिर में फेबियन एलेन ने 6 गेंद पर 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 21 रन बनाकर मेजबान टीम को जीत दिला दी। श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन ने 3 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका 131/4

वेस्टइंडीज 134/7

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे से लगातार बोलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कमेंटेटर्स को दिया चैलेंज


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...