Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जब सौरव गांगुली ने वीरेंदर सहवाग से कहा था कि रन नहीं बनाओगे तो मैं टीम से ड्रॉप कर दूंगा

  • सौरव गांगुली अपनी कप्तानी में कड़े फैसले लेने से डरते नहीं थे
  • उन्होंने वीरेंदर सहवाग के लिए ओपनिंग करना छोड़ दिया था
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 01 Jul 2020, 09:11 IST
वीरेंदर सहवाग और सौरव गांगुली
वीरेंदर सहवाग और सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक शानदार घटना का खुलासा किया है। आकाश चोपड़ा ने बताया कि एक बार सौरव गांगुली ने वीरेंदर सहवाग से कहा था कि बल्लेबाजों को रन बनाने की जरुरत है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके पास उनको टीम से ड्रॉप करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं रहेगा। आकाश चोपड़ा जिस घटना की बात कर रहे हैं वो शायद 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच की है।

ये भी पढ़ें: 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स होने को लेकर श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश

वीरेंदर सहवाग 9 पारियों में लगातार फ्लॉप हो चुके थे और उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला था। सौरव गांगुली ने तब वीरेंदर सहवाग से कहा था कि टीम में बने रहने के लिए उन्हें रन बनाना ही होगा। आकाश चोपड़ा ने उस टेस्ट मुकाबले से पहले अहमदाबाद में अपना डेब्यू किया था। आकाश चोपड़ा ने बताया कि सौरव गांगुली ने वीरेंदर सहवाग से जो कहा उसका काफी असर हुआ। सहवाग ने 130 रनों की जबरदस्त पारी खेली। ये लगभग एक साल के बाद सहवाग का पहला टेस्ट शतक था।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने एडिलेड टेस्ट मैच की अपनी पारी को किया याद

यूट्यूब पर क्रिक कास्ट शो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि वीरेंदर सहवाग ने शुरुआत में काफी रन बनाए लेकिन उसके बाद उनका प्रदर्शन काफी गिरता चला गया। सौरव गांगुली ने तब जाकर उनको कहा कि रन बनाओ नहीं तो टीम से बाहर कर दिए जाओगे और उन्होंने उसी मैच में शतक लगा दिया।

सौरव गांगुली ने ही वीरेंदर सहवाग से ओपनिंग करवाना शुरु किया था

गौरतलब है कि वीरेंदर सहवाग के लिए सौरव गांगुली ने ओपनिंग करना छोड़ दिया था। सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी काफी मशहूर थी और आज भी इस जोड़ी के नाम सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है लेकिन सौरव गांगुली ने ओपन करना बंद कर दिया। गांगुली ने एक बेहतरीन कप्तान का रोल प्ले करते हुए वीरेंदर सहवाग से ओपनिंग करवाई और ये रणनीति काफी कारगर रही। वीरेंदर सहवाग दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाज बने और टेस्ट और वनडे में काफी रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 2 तिहरे शतक भी दर्ज हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने दोहरा शतक लगाने का कारनामा भी किया है।

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल ने आईपीएल में अपनी 175 रनों की पारी को किया याद

Published 01 Jul 2020, 09:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit