Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भुवनेश्वर कुमार के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं चुने जाने का कारण सामने आया

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
6.63K   //    30 Aug 2019, 14:17 IST

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की आगामी घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में मात्र एक ही बदलाव किया गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखा गया है। पहले से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवी को आराम दिया जा सकता है, लेकिन उनको टीम में न चुने जाने का कारण उनका अस्वस्थ होना है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो भुवनेश्वर को आराम नहीं दिया गया है, बल्कि वह अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। 

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि भुवनेश्वर को आराम नहीं दिया गया है। उन्होंने यह दावा किया कि अस्वस्थ होने के कारण वह चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाए हैं। आपको बता दें कि 29 वर्षीय भुवनेश्वर विश्व कप 2019 का हिस्सा थे और उन्हें पूरी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए चुना गया था।

ये भी पढ़ें:रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में मौका ना दिए जाने पर वीरेंदर सहवाग ने जताई नाराजगी

इस सीरीज में भारतीय टीम में दीपक चाहर, खलील अहमद और नवदीप सैनी तीन तेज गेंदबाज होंगे और इन तीनों पर भारतीय गेंदबाजी का पूरा दारोमदार रहेगा। वहीं इनकी मदद हार्दिक पांड्या करेंगे। वहीं यह बात हैरान करती है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी को भी टीम में जगह नहीं दी गई है, जबकि क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर और रविंद्र जडेजा ने अपना स्थान बरकरार रखा।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इंडिया टुडे को बताया कि एमएस धोनी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह चयन के लिए उपस्थित नहीं थे। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के तीनों मैच 15, 18, और 22 सिंतबर को क्रमश: धर्मशाला, मोहाली और बैंगलोर में खेले जाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...