Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काले पट्टे बांधकर क्यों मैदान में उतरी ?

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
ANALYST
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम अपने बाजुओं पर काले पट्टे बांधकर मैदान में उतरी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और जब टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ली ओपनिंग के लिए उतरे तो उन्होंने अपने बाजुओं पर काले पट्टे बांधे हुए थे।

जो रूट और उनकी टीम ने ये काले पट्टे इंटरनेशनल वॉर के सैनिक रहे कैप्टन सर टॉम मूरे की याद में बांधे थे। पिछले हफ्ते 100 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। उनके ट्विटर अकाउंट पर उनके निधन की जानकारी दी गई। इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें कप्तान जो रूट ने टॉम मूरे के निधन पर शोक जताया था।

ये भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

जो रूट ने कहा " ये काफी दुखद खबर है। इस साल की शुरुआत में मुझे उनसे बातचीत करने का मौका मिला था। अपने पीछे वो जिस तरह की लीजेसी छोड़कर गए हैं उससे उनकी फैमिली काफी गर्व महसूस कर रही होगी। इन विपरीत परिस्थितियों में किसी ने देश को मुस्कुराने का मौका दिया। सारी क्रिकेट टीमों की तरफ से उन्होंने नेशनल हेल्थ सर्विस के लिए जो कुछ भी किया वो काबिलेतारीफ है। मैं उनकी फैमिली को अपने संवेदनाएं प्रकट करना चाहता हूं। अपने पूरे जीवन में उन्होंने क्रिकेट के बारे में खुलकर बात की। क्रिकेट कम्यूनिटी उन्हें काफी मिस करेगी।"

जो रूट का इंग्लैंड के लिए ये 100वां टेस्ट मैच है

आपको बता दें कि जो रूट के लिए ये टेस्ट मैच काफी स्पेशल भी है। वो अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।  ये कारनामा करने वाले वो 15वें इंग्लिश खिलाड़ी बने। इसके अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले वो 68वें प्लेयर हैं।

ये भी पढ़ें: मार्नस लैबुशेन ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में उपलब्ध रहने के दिए संकेत

Published 05 Feb 2021, 12:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now