Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को किया गया ड्रॉप

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले (WI vs PAK) के लिए वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में प्रमुख ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल को जगह नहीं मिली है। जबकि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज क्रुमाह बोनर की वापसी हुई है।

क्रुमाह बोनर इसी साल जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में कनकशन का शिकार हो गए थे। इसी वजह से वो बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए थे। रहकीम कॉर्नवाल की जगह एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर के रूप में जोमेल वारिकन को चुना गया है। लीड सेलेक्टर रॉजर हार्पर ने कहा कि मैनेजमेंट का उद्देश्य गेंदबाजी लाइन अप में और विविधता लाना था। इसी वजह से जोमेल वारिकन का चयन हुआ है। उन्होंने कहा,

सेलेक्शन पैनल ने एक ऐसी टीम का चयन किया है जिसमें पेस और स्पिन दोनों ऑप्शन हैं। रोस्टन चेज टीम में थे, इसीलिए हमने जोमेल वारिकन के रूप में गेंदबाजी में विविधता लाने की कोशिश की है।

सबीना पार्क के मैदान में ज्यादातर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम पहले टेस्ट मुकाबले में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वेस्टइंडीज का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था। टीम को दोनों ही टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। खासकर कैरेबियाई बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था। उस सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज का हाईएस्ट स्कोर 165 रन था और एक बार भी टीम 200 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकी थी।

रॉजर हार्पर ने कहा कि बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजों ने शतक लगाए थे और इसीलिए वो अभी पॉजिटिव सोच रहे हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला गुरूवार से सबीना मार्क में खेला जाएगा। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), क्रुमाह बोनर, रोस्टन चेज, जोशुआ डी सिल्वा, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जायडन सील्स और जोमेल वारिकन।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now