Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जब हरभजन सिंह ने अपने जाल में चालाकी से फंसाया था अफरीदी को, ऐसे दिलाई थी टीम को बड़ी सफलता

हरभजन सिंह इंस्टाग्राम वीडियो
हरभजन सिंह इंस्टाग्राम वीडियो
CONTRIBUTOR
Modified 31 Mar 2020, 21:13 IST
न्यूज़
Advertisement

साल 2011 के विश्व कप में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने थे। तब पाकिस्तान को 51 गेंदों पर जीत के लिए 77 रनों की जरूरत थी और उसके 6 विकेट गिर चुके थे। पाकिस्तान की तरफ से स्ट्राइक पर शाहिद अफरीदी थे और गेंद हरभजन सिंह के हाथों में थी। हरभजन सिंह ने एक फुल टॉस गेंद डाली जिस पर अफरीदी ने शॉट खेला। गेंद और बल्ले के बीच सही संपर्क नहीं हुआ, जिसके कारण गेंद हवा में गई और कवर की दिशा में फील्डिंग कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने आसान सा कैच पकड़ा और अफरीदी को चलता किया। ये बात हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर एक बार फिर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हरभजन सिंह ने इस वीडियो को खुद शेयर किया है।

दरअसल, करोना वायरस महामारी के कारण अभी क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर रद्द कर दिए गए हैं। आईपीएल भी उन टूर्नामेंट में से एक है। ऐसे में फैंस को इंटरटेन करने के लिए इस समय विश्व कप 2011 की हाइलाइट्स दिखाई जा रही हैं। ऐसे में फैंस को विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले का रोमांच एक बार फिर से देखने को मिला। टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह जो उस मुकाबले के हीरो थे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। भज्जी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर जो वीडियो शेयर किया उसमें वो शाहिद अफरीदी को पवेलियन की राह दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के कैप्शन में हरभजन सिंह ने लिखा,'30 मार्च 2011 को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसको भारत ने जीता था।'

ये भी पढ़े- 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने कोरोना की लड़ाई में सबसे ज्यादा राशि दान में दी है

बात अगर उस मैच की करें तो भारत ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 260 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 231 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। इस मैच में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टक ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 85 रनों की पारी खेली थी, जिसके लिए वो मैन ऑफ द मैच बने थे। हरभजन सिंह ने इस मैच में 10 ओवरों में 43 रन देते हुए 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी।

Published 31 Mar 2020, 21:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit