Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सन 2000 के पहले वनडे डेब्यू करने वाले ऐसे दो खिलाड़ी जो विश्व कप 2019 में खेल रहे हैं

Fambeat Hindi
ANALYST
आँकड़े
10.81K   //    19 Jun 2019, 20:33 IST

विश्व कप ट्रॉफी 
विश्व कप ट्रॉफी 

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप को शुरू हुए लगभग तीन सप्ताह होने वाले हैं। इस बार टीमों को अलग-अलग ग्रुप में ना रखकर लीग प्रारूप की वापसी हुयी है और प्रत्येक टीम अन्य टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी। 

इस विश्व कप में कई युवा सितारों के साथ ही अनुभवी खिलाड़ी अपना कमाल दिखा रहे हैं। इस बार जहाँ मुजीब जैसा युवा खिलाड़ी भी है तो इमरान ताहिर जैसा सीनियर खिलाड़ी। इस विश्व कप में खेल रहे खिलाड़ियों की बात करें तो लगभग तमाम खिलाड़ियों ने इसी सेंचुरी यानी 21वीं सदी में ही अपने वनडे करियर का आगाज किया है।

लेकिन इन सबके बीच इस विश्व कप में दो ऐसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं जिनका डेब्यू 21वीं सदी नहीं बल्कि पिछली सदी में यानि 20वीं सदी में अपने वनडे डेब्यू किया है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये दो खिलाड़ी कौन से हो सकते हैं जो बीसवीं सदी में भी डेब्यू करने के बाद भी इस विश्व कप का हिस्सा हैं।

तो आपको बताते हैं कौन हैं वो दो खिलाड़ी जिन्होंने बीसवीं सदी में तो डेब्यू किया है लेकिन इस विश्व कप हिस्सा है:

#1 शोएब मलिक(पाकिस्तान)


शोएब मलिक
शोएब मलिक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक इस विश्व कप में ना केवल पाकिस्तान की टीम का हिस्सा हैं बल्कि एक बहुत ही उपयोगी और अहम खिलाड़ी हैं। शोएब मलिक के करियर का ये लगभग आखिरी विश्व कप है।

लेकिन इन सबके बीच सबसे खास बात ये है कि शोएब मलिक ने अपना डेब्यू दो दशक पहले यानि साल 1999 में किया है और वो इस विश्व कप को खेलने वाले उन दो खिलाड़ियों में शुमार हैं जिनका वनडे डेब्यू पिछली सेंचुरी में हुआ है।

पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया। शोएब मलिक अभी 37 साल के हो चुके हैं और वो पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 7534 रन बनाए हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...