Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019: टूर्नामेंट के तीन सर्वश्रेष्ठ फील्डर

  • इन खिलाड़ियों ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से सबको प्रभावित किया
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:48 IST

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का शानदार समापन हुआ, जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 44 साल बाद विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की। रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाकर एक संस्करण में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी विश्व कप के एक मैच में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाए।

वहीं गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट ने भी इस विश्व कप में हैट्रिक लेकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

क्रिकेट में हर रन बहुत ही कीमती होता है।इस विश्व कप में भी हमें कुछ शानदार फील्डिंग देखने को मिली। आजकल के फील्डर भी फील्डिंग करते वक्त बिना किसी डर के अपना पूरा जोर लगाते हैं और अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको वर्ल्ड कप 2019 के 3 सर्वश्रेष्ठ फील्डरों के बारे में बताने जा रहे हैं:

#3 ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वह बल्ले और गेंद दोनों के साथ ही मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं। इसके साथ-साथ ही वो एक बहुत अच्छे फील्डर भी हैं।

इस विश्व कप में हालांकि मैक्सवेल बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए लेकिन उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से कुछ जबरदस्त कैच पकड़े तथा ऑस्ट्रेलिया के लिए कई रन बचाए।

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बचाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल तीसरे नंबर पर थे। उन्होंने नौ मैचों में अपनी शानदार फील्डिंग से 32 रन बचाये और साथ ही दो कमाल के कैच भी पकड़े।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 17 Jul 2019, 13:12 IST
Advertisement
Fetching more content...