Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : ये 3 खिलाड़ी जीत सकते हैं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
27 May 2019, 14:15 IST

Devid Warner Australia

क्रिकेट के खेल में विश्वकप से बड़ी कोई प्रतियोगिता नहीं है। हर चार साल में आयोजित होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में जो भी टीम शानदार प्रदर्शन करती है और खिताब जीतती है, वो ही असली चैंपियन कहलाती है। यही वजह है कि टूर्नामेंट में शामिल होने वाली हर टीम और प्रत्येक क्रिकेटर प्रतियोगिता के दौरान यादगार प्रदर्शन करना चाहता है। यही नहीं पूर्व में कई खिलाड़ियों ने विश्वकप के दौरान लाजवाब प्रदर्शन किया है, इसके कुछ उदाहरण भी हमारे सामने हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को 2007 के विश्वकप में बनाई गई उनकी 149 रनों की पारी के लिए हमेशा याद किया जाता है। क्योंकि यह पारी उन्होंने विश्वकप के फाइनल मुकाबले में खेली थी और अपनी टीम को लगातार तीसरी बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा 2011 के विश्वकप फाइनल मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनकी 91 रनों की नाबाद पारी के लिए याद किया जाता है। उन्होंने अपनी इसी पारी और टीम के अन्य खिलाड़ियों के सहयोग से भारत को दूसरी बार विश्वकप का खिताब दिलाया था।

2019 के विश्वकप में भी हर टीम के पास कुछ ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। आज हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2019 के विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार के रूप में भी उभर सकते हैं। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी –

#3 डेविड वॉर्नर

Devid Warner

इस बार के विश्वकप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब के संभावित दावेदारों में तीसरा नाम है ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का। डेविड वॉर्नर की सबसे बड़ी ताकत है उनकी आक्रामक बल्लेबाजी। अपनी इसी शैली से खेलते हुए उन्होंने आईपीएल के बीते सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2019 के आईपीएल में 69.20 की औसत से 692 रन बनाए थे। जिसमें वॉर्नर ने 1 शतक और 8 अर्धशतक भी बनाए थे। वॉर्नर का यह प्रदर्शन इसलिए भी काबिलेतारीफ है, क्योंकि वह आईपीएल के बीच में ही विश्वकप की तैयारी के लिए अपने वतन वापस लौट गए थे। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं, कि अगर वॉर्नर की यही फॉर्म विश्वकप में भी जारी रहती है, तो वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा कर सकते हैं। 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...