Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत को तीन कारणों से हरा सकता है इंग्लैंड

  • भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच रविवार को एक शानदार मुकाबला होने की उम्मीद है
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 29 Jun 2019, 17:57 IST

इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड टीम

 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का रोमांच इन दिनों इंग्लैंड में जारी है। इस रविवार को विश्व कप शुरू होने से पहले ट्रॉफी जीतने की दो प्रबल दावेदारों में शामिल इंग्लैंड और भारत का मुकाबला होना है। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में दूसरी टीमो की भी नजरे टिकी हुई हैं। 

भारतीय टीम ने अभी तक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक 6 मुकाबलो मे से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

वही बात करें इंग्लैंड की, तो टूर्नामेंट के शुरू में सभी ने इंग्लैंड को एक मजबूत टीम बताया लेकिन वे अभी तक इस विश्व कप मे अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, तथा अगले चरण में जाने के लिए उन्हें अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे। 

आइये नजर डालते है उन कारणो पर जिनकी वजह से इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम पर जीत दर्ज कर सकती है

#1 भारतीय टीम का कमजोर मध्यक्रम 

विजय शंकर
विजय शंकर

भारतीय टीम का प्रदर्शन इस विश्व कप मे जितना शानदार रहा है , वहीं मध्यक्रम का प्रदर्शन उतना ही खराब। केएल राहुल ने शुरू में विश्व कप के मुकाबलो भारत के लिए नंबर 4 पर शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन शिखर के टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण उनको ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। विजय शंकर को केएल राहुल के बाद नंबर 4 पर आजमाया गया, परन्तु वह कोई भी प्रभावित करने वाली पारी नहीं खेल सके।

केदार जाधव भी इस विश्व कप मे अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने मे नाकामयाब रहे है। धोनी भी उस तरह से बल्लेबाजी करने में नाकामयाब रहे है, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। धोनी की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना काफी पूर्व क्रिकेटर्स भी कर रहे हैं। 

इंग्लैंड भी इस बात से वाकिफ है कि अगर वह भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का विकेट जल्दी प्राप्त कर लेता है तो मध्यक्रम दवाब में बिखर सकता है।

1 / 3 NEXT
Published 29 Jun 2019, 17:57 IST
Advertisement
Fetching more content...