Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की 3 ऐसी बातें जो शायद आपको भी पता नहीं होंगी

  • भारत ने बड़े स्कोर वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 11 Jun 2019, 20:47 IST
India vs Australia

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 14वें मैच में भारत ने शानदार तरीके से खेलते हुए विगत चैंपियन और पिछले दस वनडे मैचों से लगातार जीतती आ रही ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी है। इंग्लैंड के ओवल में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मैच के अंत में विराट कोहली का फैसला सही साबित हुआ।

भारतीय टीम के शीर्ष क्रम से लेकर अंतिम खिलाड़ी तक सभी ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया और शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बल पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के विजय अभियान पर रोक लगा दी। भारत की ओर से पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को एक शतकीय साझेदारी की बदौलत शानदार शुरुआत दिलाई और इसके बाद कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी लाजवाब पारियां खेली।

यही कारण रहा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 353 रनों का विशाल लक्ष्य गिया। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत धीमी रही। क्योंकि भारत के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और कलाई स्पिनरों ने भी मैच को बांधे रखा। नतीजतन भारत ने 36 रनों के अंतर से दुनिया की सबसे मजबूत टीम के खिलाफ एक शानदार जीत दर्ज की।

हालांकि इस मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा तीन ऐसी महत्वपूर्ण बातें भी हुईं या ऐसे मामले सामने आए, जिन पर शायद किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। आज हम आपको मैच की उन 3 अनकही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

#3 स्टंप के ऊपर लगी बेल्स का न गिरना

Devid Warner

बल्लेबाज के पीछे लगे स्टंप पर रखी हुई बेल्स के साथ अक्सर यह देखा जाता है कि बॉल के स्टंप पर लगने भर से ही जिंग बेल्स ग्रोव से उखड़ जाती हैं। लेकिन पिछले कुछ मैचों से इस मामले में एक नया विवाद देखने को मिला है। दरअसल पिछले 14 मैचों से पांचवी बार यह देखा गया कि गेंद के स्टंप पर लगने के बाद भी बेल्स स्टंप से अलग नहीं हुई हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए विश्व कप के 14वें मैच में भी यह नजारा देखने को मिला। जब ऑस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह के ओवर में डेविड वॉर्नर को जीवन दान मिला। इस ओवर के दौरान गेंद स्टंप पर लगी लेकिन बेल्स स्टंप से अलग नहीं हुईं और भारी भरकम जिंग की घंटी भी नहीं बजी। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 11 Jun 2019, 20:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit