Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ी जिनसे भारत को रहना होगा सतर्क

  • पढ़िए कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं
KR Beda
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:23 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर अपने विजय अभियान की शुरुआत कर दी है। गेंदबाजों ने पहले मैच में टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और दक्षिण अफ्रीका की टीम को 227 रनों पर ही समेट दिया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक लगाकर मैच को एकतरफ़ा कर दिया और टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाई। 

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल खेलेगा। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत से उत्साहित है वहीं रोहित शर्मा का फॉर्म में होना भी टीम इंडिया के लिए प्लस पॉइंट है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपने दोनों मैच जीत चुकी है और तीसरी जीत की तलाश में आगे बढ़ेगी। आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय पांचवें स्थान पर है वहीं भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है।

आज हम बात करेंगे उन 5 खिलाड़ियों की जिनसे टीम इंडिया को सतर्क रहना चाहिए:

# 5 पैट कमिंस:

Australia v South Africa - 2nd ODI

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज पर अपना कब्ज़ा किया था, उसमें पैट कमिंस अकेले ऐसे फाइटर रहे जिन्होंने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को परेशान किया था। पैट कमिंस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी और अपने पहले ही टेस्ट में 7 विकेट लेकर अपनी धाक जमाई थी। अब पैट कमिंस की गेंदबाजी में परिपक्वता दिखाई देती है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। भारतीय टीम और खासकर टॉप आर्डर बल्लेबाजों को पैट कमिंस से सतर्क रहने की जरुरत है।

पैट कमिंस अपने वनडे करियर में 50 मैच खेल चुके है, जिनकी 50 पारियों में वे 5.16 की इकॉनमी और 25.94 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 87 विकेट ले चुके है। वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 70 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 08 Jun 2019, 21:43 IST
Advertisement
Fetching more content...