Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 5 बल्लेबाज जो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

भारत vs ऑस्ट्रेलिया :वर्ल्ड कप 2019
भारत vs ऑस्ट्रेलिया :वर्ल्ड कप 2019
KR Beda

वर्ल्ड कप 2019 अब तक तो दुनिया भर के प्रसंशकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है। इस टूर्नामेंट के पहले 2 हप्ते में मुकाबलों में कुछ को छोड़ दें तो ज्यादातर मुकाबले शानदार रहे, जिसमें दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

इस विश्व कप में कमजोर मानी जाने वाली बांग्लादेश जैसी टीमों ने भी बड़ी टीमों को हराकर टूर्नामेंट को और भी रोमांचक बना दिया है। टीमों के शानदार प्रदर्शन के अलावा बल्लेबाजी में भी कई रोमांचित करने वाली पारियां देखने को मिली। भले ही इस विश्व कप में अब तक कोई बड़ा शतक नहीं आया हो लेकिन बल्लेबाजों संघर्ष भरे शतक और मैच जिताऊ पारियां दर्शकों को काफी रोमांचित कर रही है। विशेष रूप से भारत और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दर्शकों को सबसे ज्यादा रोमांचित किया है।

इस विश्व कप में शीर्ष स्तर के बल्लेबाज पूरी लय में दिख रहे है ऐसे में वो टूर्नामेंट के मिडल स्टेज को भी अपने कब्जे में करने को कोशिस करेंगे। आज हम बात करेंगे उन 5 बल्लेबाजों की जो वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बना सकते है।

# 5 शाकिब अल हसन:

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन का यह टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है। बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन करके अपने आप को वर्तमान समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के समकक्ष खड़ा किया है। बांग्लादेश के इस दिग्गज खिलाड़ी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

शाकिब अल हसन ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 64 रनों की शानदार पारी खेली। बांग्लादेश का यह दिग्गज खिलाड़ी 3 मैचों की 3 पारियों में 260 रन बनाकर रनों के मामले में फ़िलहाल चौथे स्थान पर है। शकीब अल हसन के इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय कप्तान को भी जाता है जिन्होंने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वर्ल्ड कप 2019 में शकीब अल हसन बांग्लादेश टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 डेविड वॉर्नर:

श्रीलंका के खिलाफ डेविड वॉर्नर
श्रीलंका के खिलाफ डेविड वॉर्नर

वर्ल्ड कप 2019 डेविड वॉर्नर के लिए बहुत बड़ा टूर्नामेंट साबित हो वाला था। हाल ही में बॉल टेम्परिंग के मामले में बैन काटकर 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले इस बल्लेबाज के लिए यह अच्छा मौका है जब यह अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का ध्यान आकर्षित करे।

इससे पहले आईपीएल में हम डेविड वार्नर का फॉर्म दिखा चुके है। आईपीएल 2019 में उन्होंने 12 मैचों में 62.20 की औसत से 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए।

वर्ल्ड कप 2019 में डेविड वॉर्नर अब तक खेले गये 5 मैचों की 5 पारियों में 70.25 की औसत से 281 रन बना चुके है, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है।

#3 विराट कोहली:

विराट कोहली
विराट कोहली

वनडे क्रिकेट में 41 शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड कप 2019 के सबसे खतरनाक बल्लेबजों में से एक है। विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पूरी दुनिया पर अपनी छाप छोड़ी है। विराट कोहली को विश्व कप जैसे बड़े मंच पर खेलना बेहद पसंद है, इसके अलावा दबाव में उनका प्रदर्शन और भी शानदार होता है।

हालाकिं विराट कोहली की वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत ख़राब रही है। लेकिन वो मुश्किल परिथितियों से उबरना जानते हैं और जल्दी ही अपनी लय वापस हासिल कर लेते हैं। यही कारण है कि वनडे क्रिकेट में शतकों के मामले में कोहली सचिन के बाद दूसरे स्थान पर हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं। 30 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 77 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस वर्ल्ड कप 2019 में अब तक खेले गये 2 मैचों की 2 पारियों में वो 50 रन बना चुके हैं।

# 2 जो रूट:

जो रूट वर्ल्ड कप 2019
जो रूट वर्ल्ड कप 2019

जो रूट इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की सबसे मजबूत कड़ी है जो अन्य खिलाड़ियों के साथ आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं। संभव है कि जो रूट सबसे आक्रामक खिलाड़ी नहीं हो लेकिन उनकी बल्लेबाजी की शैली इंग्लैंड टीम के लिए बेहद प्रभावी रही है।

शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ जो रूट इंग्लैंड के लिए अच्छे पार्टटाइम गेंदबाज भी साबित हुए है। हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 ओवर में 2 विकेट चटकाए थे। वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने 94 गेंदों में 11 चौके लगाते हुए 106.38 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाए थे।

वर्ल्ड कप 2019 में जो रूट की शुरुआत शानदार रही है, अब तक उन्होंने 4 मैच खेले है, जिनकी 4 पारियों में वे 279 रन बनाने में कामयाब हुए। इस दौरान वे 93 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 2 शतक और 1 अर्धशतक लगा चुके हैं।

#1 रोहित शर्मा:

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले 4-5 साल से लगातार अच्छी फॉर्म में हैं। करियर के शुरुआत में बेहद साधारण बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज अपनी मेहनत की बदौलत आज विश्व के टॉप बल्लेबाजों में शुमार है। रोहित शर्मा भारतीय टीम के टॉप आर्डर बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी है जो मुश्किल परिस्थितियों में ओपनिंग करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की क्षमता रखते हैं।

बतौर ओपनर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटने वाले शायद वो विश्व के इकलौते बल्लेबाज होंगे। रोहित शर्मा अपने वनडे करियर में 3 दोहरा शतक लगा चुके हैं जो किसी भी बल्लेबाज की कल्पना से भी परे है। यही नहीं वनडे क्रिकेट में 264 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी उन्हीं के नाम है।

वर्ल्ड कप 2019 में भी रोहित की शुरुआत शानदार रही। अब तक खेले गये 2 मैचों की 2 पारियों में वो 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 179 रन बना चुके हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...