Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: डेविड वॉर्नर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से हो सकते हैं बाहर

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
235   //    31 May 2019, 17:56 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने दी। उन्होंने बताया कि वॉर्नर की मांसपेशियों में चोट लगी है और वो कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते हैं। अगर वो पूरी तरह फिट हुए तभी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेंगे। 

लैंगर ने आईसीसी वेबसाइट पर दी गई प्रेस विज्ञप्ति के जरिए जानकारी दी कि बुधवार को डेविड वॉर्नर को थोड़ा दर्द था, लेकिन इसके बावजूद वह खेलने को बेताब हैं। वह सभी खिलाड़ियों की तरह खेलना चाहते हैं। कोच ने खुलासा किया कि वार्नर अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हालांकि हम उनको लेकर थोड़ी सावधानी बरतना चाहते हैं।

लैंगर ने कहा कि मेरा मानना है कि अन्य खिलाड़ियों के लिए भी निष्पक्ष होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। हम शनिवार की सुबह कोई फैसला नहीं लेना चाहते हैं। मैं अन्य खिलाड़ियों को इस भ्रम की स्थिति में नहीं रखना चाहता कि वॉर्नर खेल रहे हैं या नहीं, बेहतर ये है कि हम पहले से ही उनके खेलने पर निर्णय लें। उन्होंने आगे कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि वह फिट है या नहीं। यह टूर्नामेंट बहुत लंबा है और हम वॉर्नर की फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। अगर वह फिट हैं तो ही अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेंगें।

बता दें कि डेविड वॉर्नर ने हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग में 692 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि वो पूरे टूर्नामेंट तक फिट रहें, इसलिए उनको पहले मैच में आराम भी दिया जा सकता है। वहीं वार्नर अगर फिट नहीं हुए तो उस्मान ख्वाजा पारी की शुरूआत कर सकते हैं। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान के बीच शनिवार को ब्रिस्‍टल में मैच खेला जाएगा। 

गौरतलब है कि पिछले विश्‍व कप में 49.28 की औसत से 345 रन बनाने वाले वॉर्नर ने पिछले महीने ही अपनी टीम में वापसी की। बॉल टैंपरिंग को लेकर वो एक साल का बैन झेल रहे थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...