Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket World Cup 2019, ENG vs PAK हेड टू हेड: वन-डे मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ हार और जीत के आंकड़े और संभावित प्लेइंग इलेवन

Pritam Sharma
ANALYST
आँकड़े
402   //    03 Jun 2019, 13:12 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का छठा मैच आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच भारतीय समयानुसार 3 बजे ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम, नॉटिंघम में खेला जायेगा। पाकिस्तान अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ शर्मनाक तरीके से 7 विकेट से हार गयी थी और उसी के साथ पाकिस्तान इस मैच में आने से पहले लगातार 11 वनडे मैच हार चुकी है, सरफ़राज़ अहमद की टीम इस आंकड़े को जल्द ही बदलना चाहेंगे।

वहीँ अपने पहले मैच में बेन स्टोक्स के हरफनमौला खेल की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनो से मात दी थी। टूर्नामेंट में सबसे ताकतवर टीम होने के नाते इंग्लैंड इस मैच को जीत कर अपना फॉर्म बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK, Dream11 Team Prediction: आज के मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

आइये जानते हैं दोनों टीम का प्रदर्शन एक दूसरे के खिलाफ कैसा रहा है: 

वनडे के आंकड़े: 

टोटल मैच: 87

इंग्लैंड द्वारा जीते मैच: 53

पाकिस्तान द्वारा जीते मैच: 31

कोई नतीजा नहीं: 3

वर्ल्ड कप के आंकड़े: 

टोटल मैच: 9

Advertisement

इंग्लैंड द्वारा जीते मैच: 8

पाकिस्तान द्वारा जीते मैच: 8

कोई नतीजा नहीं: 1

गौर करने की बात यह कि यूनाइटेड किंगडम में हुए वर्ल्ड कप मैचों में पाकिस्तान इंग्लैंड 3 बार भिड़ी हैं, उन सभी मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। देखा जाए तो इस मैच में भी इंग्लैंड का पलड़ा ही भारी नजर आता है। हाल ही में वन-डे सीरीज के दौरान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया था।

2017 चैंपियंस ट्रॉफी से आज तक इयोन मॉर्गन की टीम ने इंग्लैंड में खेले गए अपने आखिरी 18 मैचों में से केवल एक में हार का स्वाद चखा है जो इसी स्टेडियम में भारत के खिलाफ था, इनमें से 2 मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे।

मैच प्रिडिक्शन: इंग्लैंड की आसान जीत

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद।

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, हारिस सोहैल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम/शाहीन अफरीदी/मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...