Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 बड़ी भविष्यवाणियां जो इस विश्वकप में सच साबित हो सकती हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
20.02K   //    23 May 2019, 09:10 IST

ICC World Cup 2019

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप शुरू होने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। बस कुछ दिनों बाद ही क्रिकेट का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिलेगा। इस विश्वकप में दुनिया की 10 सबसे मजबूत वनडे क्रिकेट खेलने वाली टीमें शामिल होंगी। हालांकि इन टीमों में सबसे ज्यादा मजबूत इंग्लैंड और भारत नजर आ रही है।

विश्वकप के इतिहास को उठाकर देखें तो उनमें कई बेहतरीन यादें शामिल हैं, जिनमें पहला है 1983 में भारत का पहली बार विश्वकप खिताब जीतना, 1992 में पाकिस्तान का इंग्लैंड पर भारी पड़ना, 1996 में श्रीलंका की आश्चर्यजनक जीत और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत। इस बार का विश्वकप भी उन्हीं पिछले मुकाबलों की तरह माना जा रहा है। जिसमें दर्शकों को जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

हालांकि यह तो देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम जीतेगी और कौन सी टीम अन्य टीमों के लिए उलटफेर का काम करेगी। फिर भी यह बात तो तय है कि हमें एक बेहतरीन विश्वकप मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बार के विश्वकप को लेकर 5 बड़ी भविष्यवाणियां की गई हैं। जो शायद सही भी साबित हो सकती हैं। जानिए कौन सी हैं वो 5 भविष्यवाणियां-

#5 वेस्टइंडीज की टीम फिर साबित होगी डार्क हॉर्सेस

West Indies

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम एक समय पर ऐसी टीमों में गिनी जाती थी, जिससे इस खेल में पार पाना असंभव था। यही कारण था कि वेस्टइंडीज ने 1975 और 1979 के शुरुआती दो विश्वकप खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। हालांकि धीरे-धीरे समय बीता और बेहतरीन खिलाड़ियों का समय भी गुजर गया। जिसके बाद वेस्टइंडीज एक भी विश्वकप खिताब नहीं जीत सकी।

जबकि इस बार के विश्वकप में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को मुख्य दावेदार माना जा रहा है। जबकि वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीम को तो गिनती में शामिल भी नहीं किया जा रहा है लेकिन इस टीम के पास क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शिमरोन हेटमायर और एविन लुइस जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो कभी भी किसी भी प्रतिद्वंदी टीम को पानी पिलाने का दम रखते हैं। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि यह टीम सबसे नीचे रहेगी, बल्कि कुछ पावर पैक प्रदर्शन के साथ यह टीम टूर्नामेंट में कई सारे उलटफेर जरूर कर सकती है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...