Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में दर्शकों की झड़प के बाद आईसीसी की प्रतिक्रिया

  • अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच में दोनों देशों के दर्शकों के बीच हाथापाई हुई थी
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:38 IST

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान दो पक्षों में झड़प
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान दो पक्षों में झड़प

शनिवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हेडिंग्ले मे हाई वोल्टेज मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया। इस मैच के दौरान दोनों देशों के दर्शकों के बीच झड़प देखने को मिली। यह पहली ऐसी घटना थी जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में दर्शकों के बीच हाथापाई हुई हो।

अब आईसीसी ने इस घटना का संज्ञान लिया है और भविष्य में इस प्रकार की किसी भी असामाजिक घटना पर उचित कार्रवाई की बात कही है। सूत्रों के अनुसार अराजक तत्वों को यॉर्कशायर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आईसीसी द्वारा बाकी मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। 

आईसीसी के अनुसार, "हम प्रशंसकों के बीच कुछ विवादों से अवगत हैं और वर्तमान में स्थल सुरक्षा दल और स्थानीय पुलिस बल के साथ काम कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आगे कोई इस प्रकार की घटना न हो। हम इस प्रकार के व्यवहार की निंदा करते हैं, और किसी भी असामाजिक व्यवहार के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।"

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया

पाकिस्तान ने इस रोमांचक मैच को जीतकर सेमीफाइनल की दौड़ को रोचक बना दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तान अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गया है।

क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहा जाता है। निश्चित ही लीड्स में मैच के दौरान दोनों देशों के दर्शक अपनी-अपनी टीम को लेकर उत्साहित होंगे और अपने देश की जीत को लेकर आशान्वित होंगे। मगर जो घटना कल दर्शक दीर्घा से देखने को मिली इसे बिल्कुल भी सभ्य नहीं कहा जा सकता। दर्शकों को इस प्रकार के असमाजिक व्यवहार से बचना चाहिए और खिलाड़ी की भांति ही स्पोर्टसमेंशिप दिखानी चाहिए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 30 Jun 2019, 16:05 IST
Advertisement
Fetching more content...