Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019, IND vs SA: लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, चैनल, टाइम, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

Pritam Sharma
ANALYST
प्रीव्यू
05 Jun 2019, 08:26 IST

Enter caption

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत आज करेगी। टीम इंडिया का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है जबकि प्रोटीयाज़ का यह तीसरा मैच होगा। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका अपने पहले 2 मैच हार चुकी है। विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड ने उन्हें आसानी से 104 रनो से हरा दिया था तो वहीँ दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उलटफेर करते हुए 21 रनों से मात दी थी।  

दो मैचों में हार के बाद फाफ डू प्लेसी की टीम के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण हो गया है। हाशिम अमला और डेल स्टेन चोट के कारण आखिरी मैच में बाहर थे। अभी तक अमला के खेलने कि पुष्टि नहीं हुयी है पर स्टेन कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से अब बाहर हो चुके हैं। भारत यह मैच जीत करना वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत करने की पूरी कोशिश करेगी। कप्तान विराट कोहली के चोटिल होने की न्यूज़ आयी थी लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो वह इस मैच में जरूर खेलेंगे।  

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच कब खेला जायेगा? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच 5 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे खेला जायेगा। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच कहाँ खेला जायेगा? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच रोज बाउल, साउथैम्पटन में खेला जायेगा। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच का प्रसारण कौन से टीवी चैनल पर होगा? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहाँ देखें? 

Advertisement

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।  

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहेगा? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान बारिश की सम्भावना कम बताई जा रही है हालाँकि हल्के बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की मानें तो यहां बारिश की संभावना 7-11 प्रतिशत है। तापमान 16-17 डिग्री रहने की आशंका है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए पिच कैसी रहेगी? 

रोज बाउल, साउथैम्पटन की पिच पर काफी रन बन सकते हैं। पहले वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 297 रन बनाये थे। पिच पर हल्की घास है और यह काफी सही और ठोस दिख रही है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली(c), केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी(wk), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक(wk), फाफ डू प्लेसी(c), रसी वैन डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडाइल फेलुकवायो, क्रिस मॉरिस, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा और इमरान ताहिर

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...