Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World cup 2019: जोफ्रा आर्चर ने सौम्य सरकार को किया बोल्ड, गेंद विकेट पर लगकर गई बाउंड्री के पार

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
09 Jun 2019, 11:57 IST

England v Bangladesh - ICC Cricket W

आईसीसी विश्व कप का 12वां मैच मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया। बड़े स्कोर वाले इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कमाल की गेंद फेंकी। उन्होंने अपनी गेंद पर सौम्य सरकार को बोल्ड कर दिया लेकिन गेंद स्टम्प से टकराकर बाउंड्री के बाहर चली गई। अगर ये गेंद बल्ले से लगकर गई होती तो निश्चित तौर पर छक्का होता।

दरअसल 387 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार और तमीम इकबाल पारी की शुरुआत करने आये। पारी के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर के सामने बल्लेबाजी के लिए सौम्य सरकार मौजूद थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर्चर ने पहली गेंद पर सौम्य सरकार को अपनी गति से चौंका दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने सौम्य सरकार को बोल्ड कर दिया। उनकी गेंद में इतनी गति थी कि गेंद ऑफ स्टंप से टकराकर, विकेटकीपर के ऊपर से बॉउंड्री के पार चली गई। स्टंप से बाउंड्री तक कि दूरी 54 मीटर थी। यह अपने आप में एक अलग द्रश्य था, जो अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला।

आप भी देखिए ये वीडियो:

इसके आलावा आर्चर ने इस विश्व कप की सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने इस मैच में 153 किमी /घंटा की रफ़्तार से गेंद फेंकी। इससे पहले मिचेल स्टार्क ने 152 किमी/घंटा के रफ्तार से गेंद फेंकी थी। बांग्लादेश के खिलाफ आर्चर ने 8.5 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये।

इससे पह बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 386 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सर्वाधिक 153 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 280 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 121 रन बनाये।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...