Create

वर्ल्ड कप 2019: जोस बटलर ने विराट कोहली के लिए दी बड़ी प्रतिक्रिया

Enter caption

इंग्लैंड के जोस बटलर काफी वक्त से अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर विश्वकप के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। भले ही वह विपक्षी टीमों के लिए खरतनाक बल्लेबाज के रूप में साबित हों लेकिन वह विराट कोहली को दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं। उन्होंने कहा कि विराट पिछले 12 महीने से शानदार फॉर्म में हैं। अब वह विश्वकप में 'फॉर्म बैट्समैन' के रूप में उतरने जा रहे हैं। बटलर ने भारतीय कप्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की भी तारीफ की।

बटलर ने कहा कि मैंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते वक्त स्टीव स्मिथ के साथ जो वक्त बिताया, उसमें मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। मैंने उन्हें आईपीएल के दौरान पहली बार नजदीक से देखा था। उनको अभ्यास करते देखना काफी शानदार अनुभव रहा। विराट के बारे में ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। दुनिया जानती है कि वह कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह पिछले 12 महीने से फॉर्म में चल रहे हैं और विश्व के सबसे बढ़िया 'फॉर्म बैट्समैन' हैं। दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन हैं। दोनों खिलाड़ियों के खेलने की शैली अलग है। दोनों ही प्रतिभाओं के धनी हैं।

इंग्लैंड को विश्वकप का प्रबल दावेदार मानने के सवाल पर बटलर ने कहा कि मुझे लगता है कि खिताब का दावेदार कहलाना अच्छी बात है। इससे पता चलता है कि आपकी टीम कितनी काबिल है। लगता है कि आप टूर्नामेंट में कुछ अच्छा करने जा रहे हैं। हालांकि, जब टूर्नामेंट शुरू हो जाता है तो दावेदार कहलाना मायने नहीं रखता है। हमें बस अपना नेचुरल क्रिकेट खेलना है, जिस तरह हम पिछले दो साल से खेलते चले आ रहे हैं। अगर विश्वकप की सभी टीमों में देखें तो हर टीम में कुछ खतरनाक खिलाड़ी नजर आ जाएंगे। वेस्टइंडीज को उदाहरण के तौर पर लिया जा सकता है क्योंकि उसके पास क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे कई बिग हिटर मौजूद हैं। हमें विश्वकप जीतने के लिए बस खुद पर भरोसा करना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment