वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल खिलाड़ियों के कवर के तौर पर मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श को बुलाया गया

मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श
मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग स्टेज के अंतिम मैच के दौरान चोटिल हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस के कवर के तौर पर मिचेल मार्श और मैथ्यू वेड को बुलाया गया है। ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ इंग्लैंड में ही मौजूद थे, इसीलिए इनको कवर के तौर बुलाया गया है।

गौरतलब है कि अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हार के दौरान उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस चोटिल हो गए थे। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप स्टेज की समाप्ति दूसरे नंबर पर रहते हुए करनी पड़ी। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया मैनचेस्टर से बर्मिंघम जाएगी।

चोटिल खिलाड़ियों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है और फिलहाल आज उनका स्कैन कराया जाएगा, लेकिन वेड और मार्श को कवर के तौर पर ब्राइटन से बुला लिया गया है जहां आज से ऑस्ट्रेलिया ए को ससेक्स के खिलाफ पहला अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबला खेलना था।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: चोट के कारण शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद कप्तान आरोन फिंच ने कहा था कि ख्वाजा ठीक नहीं दिख रहे हैं। ख्वाजा को बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में ही रिटायर हर्ट होना पड़ा था और फिलहाल उनका वर्ल्ड कप से बाहर होना संभव लग रहा है।

जूनियर मार्श को दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टोइनिस के कवर के तौर पर बुलाया गया है। इससे पहले भारत के खिलाफ हार के दौरान स्टोइनिस चोटिल हए थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था।

ऑस्ट्रेलिया ए टीम की टूर पर वेड शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने 4 वनडे पारियों में 355 रन बनाए हैं जिसमें डर्बीशायर के खिलाफ 45 गेंदों में लगाया गया शतक भी शामिल है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता