Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World cup 2019: किसने पकड़ा बेहतर कैच एम एस धोनी या सरफराज अहमद?

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
675   //    28 Jun 2019, 12:29 IST

एम एस धोनी और सरफराज अहमद
एम एस धोनी और सरफराज अहमद

विश्व कप की प्रबल दावेदार भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम ने अपने 5 मुकाबले जीते हैं। खेल के तीनों विभागों में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और सेमीफाइनल में अपनी उपस्थिति लगभग दर्ज करा ली है। दूसरी तरफ चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान भी अब लय में दिखाई दी है। सरफराज अहमद की अगुवाई में टीम ने न्यूज़ीलैंड को हराकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की काफी आलोचना हुई। उनकी फिटनेस को लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में सरफराज ने शानदार कैच करके अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद पर सरफराज ने रोस टेलर का शानदार कैच पकड़ा। कुछ ऐसा ही अद्भुत कैच एम एस धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पकड़ा। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धोनी ने कार्लोस ब्रैथवेट का शानदार कैच पकड़ा।

एम एस धोनी और सरफ़राज़ अहमद के कैच में समानता देखने को मिली। दोनों ही विकेटकीपरों ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपका। अब आईसीसी ने एक वीडियो के माध्यम से सवाल पूछा है।

यह भी पढ़ें: WI vs IND मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन, विकेट और छक्के- अपडेटेड आंकड़े 

इस विश्व कप में अब तक सबसे अच्छा क्षेत्ररक्षण भी 'मेन इन ब्लू' ने ही किया है। अब तक भारतीय टीम ने सबसे कम कैच छोड़े हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने इस विश्व कप में खराब क्षेत्ररक्षण किया है। अब तक पाकिस्तान इस विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच टपकाने वाली टीम है। अपनी लचर क्षेत्ररक्षण के कारण टीम ने कई मुकाबले गंवाए हैं। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें अपने क्षेत्ररक्षण का स्तर उठाना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...