Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसक ने कोर्ट में दायर की याचिका

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
2.00K   //    Timeless

पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तानी टीम

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत से हारने के बाद पाकिस्तान का एक क्रिकेट प्रशंसक इतना नाराज हो गया कि उसने टीम के खिलाड़ियों और चयन समिति के खिलाफ अदालत में याचिका दायर कर दी। याचिका में उसने पाकिस्तान टीम पर प्रतिबंध लगाने और चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग कर डाली। इससे जाहिर होता है कि पाकिस्तान के लोगों को पड़ौसी देश भारत से हारने का कितना बड़ा सदमा लगा है। 

रविवार को भारत से मैनचेस्टर में हारने के बाद से टीम को पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। टीम तालिका में पांच मैचों में तीन अंक के साथ नौवें स्थान पर है। गुजरांवाला अदालत में याचिका दायर करने वाले प्रशंसक ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध के साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है। अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि किस शख्स ने यह याचिका दायर की है। गुजरांवाला अदालत ने याचिका के जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब कर लिया है। 

इस बीच खबर आ रही है कि पीसीबी संचालन मंडल की बुधवार को लाहौर में बैठक होने वाली है। इसमें कोच और चयनकर्ताओं के साथ प्रबंधन के कुछ अन्य सदस्यों की छुट्टी करने पर फैसला जारी हो सकता है। जिन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है, उनमें टीम के मैनेजर तलत अली, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और पूरी चयन समिति शामिल है। साथ ही टीम के कोच मिकी अर्थर के कार्यकाल को आगे ना बढ़ाने का फैसला भी किया जा सकता है। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने अपनी विदेश यात्रा को रद्द करते हुए बुधवार को लाहौर में गवर्निंग बोर्ड की बैठक में भाग लेने का निर्णय लिया है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...