Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने सरफराज अहमद की खराब कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:36 IST

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

वर्ल्ड कप 2019 का 22वां मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 89 रनों से हरा दिया। गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार हराया है।

इस मैच में पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान सरफराज अहमद के खराब कप्तानी पर शोएब अख्तर सहित पूरा क्रिकेट जगत तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहा है। अब भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी खराब कप्तानी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सचिन तेंदुलकर ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगा कि सरफराज कन्फ्यूज थे क्योंकि जब वहाब रियाज गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने शार्ट मिडविकेट लगाया था। इसके बाद जब शादाब खान आए तो उन्होंने स्लिप में एक फील्डर लगाया। ऐसे हालात में लेग स्पिनर के लिए गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल होता है, खासकर जब सही लाइन और लेंथ नहीं हो। यह बड़े मैच में खेलने का सही तरीका नहीं है। उनके पास सोच का बिल्कुल अभाव दिखा।

तेंदुलकर ने आगे कहा कि "गेंद को अगर मूवमेंट नहीं मिल रही थी तो आप ओवर द विकेट गेंदबाजी जारी नहीं रख सकते। वहाब ने विकेट के इर्द गिर्द गेंद डालने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुका थी।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: IND vs PAK मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

उन्होंने रोहित शर्मा के शानदार बल्लेबाजी पर भी बात करते हुए कहा कि शानदार निरंतरता। मुझे जो रोहित के बारे में बहुत पसंद है वह अपनी बल्लेबाजी के दौरान ज्यादा जोखिम नही उठाते है और एक शानदार स्ट्राइक रेट के साथ आगे बढ़ते जाते हैं।

उन्होने आगे कहा कि मुझे लगता है मैं रोहित के विश्वकप के इस प्रदर्शन को सबसे ऊपर रखूंगा। अगर वह क्रीज पर थोड़ी देर और रहते, तो वह अपना चौथा दोहरा शतक बना लेते। आपने हसन अली की गेंद में उनका पुल देखा होगा। मुझे नहीं पता उन्हे कहा गेंदबाजी करनी चाहिए क्योंकि उनके पास सारे शॉट हैं। रविवार को उन्होने साबित किया। उनके पास अच्छे कट और फ्लिक हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 18 Jun 2019, 11:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...