Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: IND vs PAK मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

  शतक बनाने के बाद रोहित शर्मा
शतक बनाने के बाद रोहित शर्मा
Neetish Kumar Mishra

वर्ल्ड कप 2019 का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 89 रनों से हराया। शतकीय पारी की बदौलत सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच बने।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। रोहित शर्मा के शतक और केएल राहुल एवं विराट कोहली के अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 337 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 35 ओवरों के बाद बारिश शुरू होने के कारण यह मैच लगभग एक घंटे तक रुका रहा। जिसके बाद उन्हें डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से अगले 5 ओवरों में 136 रन बनाने का लक्ष्य मिला। लेकिन वे मात्र 46 रन ही बना सके। फलस्वरूप पाकिस्तान को 89 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

अंक तालिका:

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अंक तालिका की स्थिति
भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अंक तालिका की स्थिति

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इस टूर्नामेंट के 5 सबसे लुभावने विज्ञापन अभियान

पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद भारत को 2 अंकों का फायदा हुआ। इसी के साथ वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इस हार के बाद पाकिस्तान 9वें स्थान पर खिसक गई है।

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

पाकिस्तान के खिलाफ 140 रनों की पारी खेलने के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच पहले स्थान पर मौजूद हैं और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची

भारत के खिलाफ 3 विकेट हासिल करने के बाद मोहम्मद आमिर एक बार फिर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क दूसरे और पैट कमिंस तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...