Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में किस टीम का सामना किसके खिलाफ कब और कहां होगा?

भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले के दौरान दर्शकों का उत्साह चरम पर था
भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले के दौरान दर्शकों का उत्साह चरम पर था
Neeraj

वर्ल्ड कप 2019 का ग्रुप स्टेज समाप्त हो चुका है और टूर्नामेंट की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमों का नाम भी साफ है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। वर्ल्ड कप 2019 के लीग स्टेज के आखिरी दिन हुए मुकाबलों में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इसी वजह से भारत अंक तालिका में 15 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहते हुए लीग स्टेज का अंत किया, ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ दूसरे, इंग्लैंड 12 अंकों के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहा। पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना चौथे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड से होगा।

गौरतलब है कि ग्रुप स्टेज में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था जिसकी वजह से ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में पहली बार भिड़ेंगी। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेज़बान इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने अपने अंतिम दो ग्रुप स्टेज मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: संजय मांजरेकर ने सेमीफाइनल के लिए चुनी अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, रविंद्र जडेजा को दी जगह

ग्रुप स्टेज में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हर क्षेत्र में पछाड़ा था और जीत हासिल की थी। इंग्लैंड इस बड़े मुकाबले में कंगारू टीम से अपना बदला लेना चाहेगी।

सेमीफाइनल मुकाबलों का पूरा लेखा-जोखा:

पहला सेमीफाइनल: भारत बनाम न्यूजीलैंड- 9 जुलाई, मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल़्ड ट्रैफर्ड में होगा।

दूसरा सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड- 11 जुलाई, गुरुवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में होगा।

दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 14 जुलाई, रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक ग्राउंड पर खेला जाना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...