Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के तुरंत बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया

Dnanath
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

#2. शोएब मलिक, पाकिस्तान

शोएब मलिक
शोएब मलिक

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपना अंतराष्ट्रीय पदार्पण वर्ष 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। 20 साल के अपने लंबे अंतराष्ट्रीय करियर में वह एक बेहतरीन स्पिन-बॉलिंग ऑल-राउंडर के रूप में उभरे जिन्होंने पाकिस्तान को कई मौकों पर जीत दिलाई। उन्होंने 2007 से 2009 तक पाकिस्तानी टीम की कप्तानी भी की थी।

सियालकोट में जन्में इस दायें-हाथ के ऑल-राउंडर का एकदिवसीय करियर काफी प्रशंसनीय रहा और उन्होंने 287 एकदिवसीय मुकाबलों में 7534 रन बनाए जिसमें 9 शतक तथा 44 अर्धशतक शामिल हैं। गेंद के साथ भी वह काफी असरदार थे और उनके नाम 158 एकदिवसीय विकेट के साथ-साथ 32 टेस्ट विकेट भी शामिल हैं। उन्होंने 2019 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट प्रारूप को 2015 में ही अलविदा कह दिया था।

भले ही यह ऑल-राउंडर विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नही कर पाया लेकिन उन्होंने एक 'जेंटलमैन' की तरह खेल से विदाई ली। उनके खराब फॉर्म के चलते उन्हें टीम प्रबंधन ने शुरुआती एकादश से बाहर कर दिया। उन्होंने टीम प्रबंधन के इस फैसले का सम्मान किया और विश्व कप में भारत के खिलाफ मुकाबला उनके करियर का अंतिम एकदिवसीय मैच साबित हुआ।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...