Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम कर सकती है दो बड़े बदलाव

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
8.74K   //    29 Jun 2019, 20:11 IST

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। इसके साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीमों के बीच होड़ भी तेज हो गई है। भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। भारत को तीन मुकाबले और खेलने हैं, जिसमें उसका अगला मुकाबला 30 जून को एजबेस्टन में मेजबान इंग्लैंड से होगा। इसके बाद उसे बांग्लादेश और श्रीलंका से भी एक-एक मुकाबला खेलना है। हालांकि उससे पहले भारतीय टीम मेजबान देश के खिलाफ अपनी तैयारी में किसी भी तरह की कमी नहीं रखना चाहती है।

क्योंकि टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत करने वाले भारत को अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी में परेशानी का सामना करना पड़ा है। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह केएल राहुल को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी दी गई। जिसकी वजह से एक बार फिर से टीम के पास नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या खड़ी हो गई है।

वहीं अब भारत इंग्लैंड के सामने इस गलती को नहीं दोहराना चाहेगी। जिसको लेकर अगले मैच से पहले भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव कर सकती है।

विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत

विजय शंकर
विजय शंकर

विजय शंकर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था लेकिन वह किसी भी मौके पर प्रभावित करने में असफल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक जैसा ही लचर प्रदर्शन किया है। लगातार कमजोर प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम उन्हें अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकती है और उनकी जगह एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। पंत का चयन भारतीय टीम की बल्लेबाजी को और धार दे सकता है, क्योंकि वह एक लंबी पारी खेलने के साथ बड़े शॉट्स भी लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019: भारत को तीन कारणों से हरा सकता है इंग्लैंड

केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

केदार जाधव ने विश्व कप 2019 में केवल अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा वह अभी तक ऐसी कोई भी पारी नहीं खेल पाए हैं या फिर गेंदबाजी में ऐसा कमाल किया हो, जिसने सभी को प्रभावित किया हो। उनको टीम में शामिल करने के बाद भी बल्लेबाजी क्रम में कोई मजबूती नहीं दिखती है। ऐसे में उनकी जगह अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को शायद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

कार्तिक टीम में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं, क्योंकि वह जरूरत पर बड़े शॉट्स तो लगा ही सकते हैं और साथ ही टीम के लिए एक बेहतरीन मैच फिनिशर भी साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...