Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: BAN vs AFG मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
920   //    25 Jun 2019, 09:52 IST

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराया
बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराया

विश्व कप का 31वां मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच साउथैम्पटन में खेला गया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 262 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। रहीम ने सर्वाधिक 83 रन बनाए।

जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रनों पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान की ओर से समीउल्लाह शिनवारी ने सर्वाधिक 49* रन बनाए। शाकिब अल हसन को उनके बेहतरीन ऑल राउंड प्रदर्शन (51 रन और 5 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को बनाये रखा।

अंक तालिका

अंक तालिका
अंक तालिका

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया और इस टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ बांग्लादेश अब अंक तालिका में 7 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई हैं। दूसरी तरफ अफगानिस्तान इस सूची में सबसे निचले पायदान पर है। न्यूज़ीलैंड की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

सर्वाधिक रन

सर्वाधिक रन
सर्वाधिक रन

शाकिब अल हसन ने साउथैम्पटन में 51 रनों की पारी खेली। उनके नाम अब 6 मैचों में 476 रन हो गए हैं, और शाकिब इस सूची में शीर्ष पर हैं। डेविड वॉर्नर के नाम 6 मैचों में 447 रन हैं। वह इस विश्व कप में अब तक दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस सूची में तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमशः जो रूट, आरोन फिंच और केन विलियमसन हैं।

यह भी पढ़ें: उम्र के फर्जीवाड़े को लेकर रसिक सलाम पर लगा दो साल का बैन

Advertisement

सर्वाधिक विकेट

सर्वाधिक विकेट
सर्वाधिक विकेट

शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए। उनके नाम अब 6 मैच में 10 विकेट हैं। वह इस सूची में 8वें स्थान पर हैं। मोहम्मद आमिर के नाम 5 मैचों में 15 विकेट हैं। वह इस सूची में शीर्ष पर आ गए हैं। इस सूची में दूसरे पायदान पर जोफ्रा आर्चर हैं। उनके नाम 6 मैचों में 15 विकेट विकेट हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...