Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ENG vs AFG मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

ANALYST
न्यूज़
1.32K   //    19 Jun 2019, 10:25 IST

शतक लगाने के बाद इयोन मॉर्गन
शतक लगाने के बाद इयोन मॉर्गन

वर्ल्ड कप 2019 का 2वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया। शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन मैन ऑफ द मैच बने।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 397 रन बनाए। जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर मात्र 247 रन ही बना सकी।

इयोन मॉर्गन ने अपने 148 रनों की पारी में 17 छक्के जड़ डाले। यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा वनडे क्रिकेट की एक पारी में लगाए गए सबसे अधिक छक्के हैं। अफगानिस्तान की ओर से लेग स्पिनर राशिद खान ने 9 ओवरों में 110 रन खर्च किए। अब वे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे मंहगी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अंक तालिका:

अंक तालिका
अंक तालिका

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान की टीम अपने सभी मैचों में हारकर अब भी अंतिम स्थान पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाए हैं

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

148 रनों की पारी खेलने के बाद जो रूट सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच तीसरे स्थान पर मौजूद है।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लेने के बाद जोफ्रा आर्चर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...