Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ENG vs AUS मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
26 Jun 2019, 09:52 IST

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का 32वां मैच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। कप्तान आरोन फिंच की 100 रनों की पारी की बदौलत टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 285 रनों का स्कोर बनाया।

जवाब में इंग्लैंड 221 रनों पर ही सिमट गई। बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली। आरोन फिंच को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस हार के साथ ही इंग्लैंड के सेमीफाइनल की डगर अब और कठिन हो गई है, जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार का टिकट कटवा लिया है।

अंक तालिका

अंक तालिका
अंक तालिका

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी 6वीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलिया 12 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर आ गई है। दूसरी तरफ इंग्लैंड 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने अगले दो मैच जीतने जरूरी हैं।

सर्वाधिक रन

सर्वाधिक रन
सर्वाधिक रन

डेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ 53 रन जबकि आरोन फिंच ने 100 रनों की पारी खेली। वॉर्नर के नाम 7 मैचों में 500 रन हो गए हैं। वह इस सूची में शीर्ष पर आ गए हैं। वहीं उनके जोड़ीदार फिंच के नाम 7 मैचों में 496 रन हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

इस सूची में तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमशःशाकिब अल हसन, जो रूट, और केन विलियमसन हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ग्रीम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, खुद को बनाया कप्तान

सर्वाधिक विकेट

सर्वाधिक विकेट
सर्वाधिक विकेट

मिचेल स्टार्क का कहर इस विश्व कप में भी जारी है। उन्होंने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट झटके। स्टार्क के नाम अब 7 मैचों में 19 विकेट हो गए हैं और वह सूची में शीर्ष पर हैं। सूची में दूसरे पायदान पर जोफ्रा आर्चर हैं। उनके नाम 7 मैचों में 16 विकेट हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...