Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: SA vs WI मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

ANALYST
न्यूज़
Published 11 Jun 2019, 08:54 IST
11 Jun 2019, 08:54 IST

South Africa v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019

र्ल्ड कप 2019 का 15वां मैच जो कि साउथैम्पटन में खेला जा रहा था, बारिश के कारण रद्द हो गया। यह मैच दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा था। इस मैच के रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल के मैदान पर होने वाला मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। वेस्टइंडीज ने गेंदबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की थी और 28 रनों पर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके थे।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला 6 रन बनाकर और एडन मार्कराम 5 रन बनाकर आउट हो चुके थे। इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट शेल्डन कॉटरेल ने लिया था। क्विंटन डी कॉक 17 रन बनाकर और कप्तान फाफ डू प्लेसी 0 पर नाबाद थे। बारिश के कारण मैच रुकने से पहले दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 29/2 था।

अंक तालिका:

Enter caption

इस मैच के रद्द होने के बाद दोनों टीमो ने एक-एक अंक साझा किया। दक्षिण अफ्रीका अब भी अंक तालिका में 9वें स्थान पर है लेकिन वेस्टइंडीज 7वें पायदान से ऊपर उठकर 5वें पर आ गई है, जबकि न्यूजीलैंड पहले स्थान पर, ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर और भारत तीसरे स्थान पर मौजूद है।

सर्वाधिक रन:

Enter caption

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर, इंग्लैंड के जेसन रॉय दूसरे स्थान पर और इंग्लैंड के ही जोस बटलर तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सर्वाधिक विकेट:

Enter caption

सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्यूसन पहले स्थान पर, न्यूजीलैंड के ही मैट हेनरी दूसरे स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 20 Dec 2019, 22:45 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...