Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: WI vs NZ मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े 

  • पढ़िये सबसे ज्यादा किसके हैं रन और सर्वाधिक विकेट किस गेंदबाज के हैं
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:33 IST

न्यूज़ीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रनो से हराया
न्यूज़ीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रनो से हराया

विश्व कप का 29वां मैच वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया। टॉस हारकर न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केन विलियमसन के 148 रनों की बदौलत 291-8 का स्कोर बनाया। जवाब में कार्लोस ब्रेथवेट के तूफानी शतक के बावजूद वेस्टइंडीज 286 रन ही बना सकी। केन विलियमसन को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

अंक तालिका

अंक तालिका
अंक तालिका

शनिवार को हुए पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को हराकर दो अंक बटोरे। कोहली की अगुवाई में टीम के अब 5 मैचों में 9 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर है। शनिवार को हुए दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर शीर्ष में अपनी स्थिति को और मजबूत किया। कीवी टीम के 6 मैचों में 11 अंक हैं।

सर्वाधिक रन

सर्वाधिक रन
सर्वाधिक रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन बनाए। उनके नाम अब 4 मैचों में 244 रन हो गए हैं। सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में कोहली 8वें स्थान पर हैं। रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके नाम अब 4 मैचों में 320 रन हैं और इस सूची में रोहित छठे स्थान पर हैं।

दूसरी तरफ केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रनो की पारी खेली। इस सूची में केन 373 रनों के साथ पांचवे पायदान पर हैं। डेविड वॉर्नर शीर्ष पर बरकरार हैं।

यह भी पढ़ें: ग्रीम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, खुद को बनाया कप्तान

सर्वाधिक विकेट

Advertisement
सर्वाधिक विकेट
सर्वाधिक विकेट

लोकि फर्ग्यूसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट लिए। उनके नाम अब 5 मैचों में 14 विकेट हो गए हैं। इस सूची में फर्ग्यूसन अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। इस सूची में पहले और दूसरे स्थान पर क्रमशः जोफ्रा आर्चर और मिचेल स्टार्क हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 23 Jun 2019, 10:57 IST
Advertisement
Fetching more content...