Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: NZ vs AUS मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन, विकेट और छक्के- अपडेटेड आंकड़े 

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 86 रनों से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 86 रनों से हराया
Ankit Pasbola

बीती रात लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच इस विश्व कप का 37वां मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में उस्मान ख्वाजा और एलेक्स केरी की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 9 विकेट पर 243 रन बनाए। कीवी टीम से ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लिया।

जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 43.4 ओवर में 157 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। एलेक्स केरी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अंक तालिका

अंक तालिका
अंक तालिका

शनिवार को हुए पहले मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करके सेमीफाइनल की दौड़ को रोचक बना दिया है। इस जीत के बाद पाकिस्तान के 9 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में चौथे पायदान पर आ गया है। इंग्लैंड 8 अंको के साथ पांचवे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 14 अंको के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

सर्वाधिक रन

सर्वाधिक रन
सर्वाधिक रन

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने 16 जबकि आरोन फिंच ने 8 रन बनाए। वॉर्नर 516 रनों के साथ पहले जबकि फिंच 504 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस सूची में तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमशः शाकिब अल हसन, केन विलियमसन और जो रूट हैं।

सर्वाधिक विकेट

सर्वाधिक विकेट
सर्वाधिक विकेट

मिचेल स्टार्क ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके। उनके नाम अब 24 विकेट हो गए हैं और स्टार्क अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

लोकी फर्ग्यूसन 17 विकेट लेकर इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस सूची में तीसरे,चौथे और पांचवे पायदान पर क्रमशः मोहम्मद आमिर, जोफ्रा आर्चर और ट्रेंट बोल्ट हैं।

यह भी पढ़ें:इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया

सर्वाधिक छक्के

सर्वाधिक छक्के
सर्वाधिक छक्के

इस सूची में शीर्ष पर इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन हैं। उनके नाम 7 मैचों में 22 छक्के हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर आरोन फिंच हैं, उनके नाम 18 छक्के हैं। गेल के नाम 10 छक्के हैं, वह इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...