Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने रोहित शर्मा की तारीफ की, सरफराज अहमद ने गेंदबाजों को कोसा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Richa Gupta

भारत ने विश्वकप में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए चौथे मुकाबले में जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 89 रनों (डकवर्थ-लुईस) से पराजित करके लगातार विश्वकप में सातवीं बार जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। मैच के बाद जहां पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ दिया। वहीं भारतीय कप्तान ने रोहित शर्मा, कुलदीप यादव, विजय शंकर, केएल राहुल की जमकर तारीफ की।

कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि हमने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का सही फैसला किया था लेकिन दुर्भाग्य से हम सही जगह पर गेंद नहीं डाल पाए। हमारी रणनीति रोहित के खिलाफ आगे गेंद डालने की थी लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। जीत का पूरा श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है। शुरुआत में इस विकेट पर हमारे गेंदबाज मौके नहीं भुना पाए। बल्लेबाजी के दौरान हमने वहां मैच गंवा दिया था, जब हमने तीन ओवर में चार विकेट गंवाए थे। फखर और बाबर की साझेदारी टूटने के बाद पूरी टीम बिखर गई। इस हार के बाद हमारे लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है। अब हमें बाकी बचे सभी मैचों को जीतना होगा।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे क्योंकि अगर आप वहां की कंडीशन के हिसाब से सही गेंदबाजी करते तो बहुत कुछ था। पिच पर हमारी बल्लेबाजी के दूसरे हाफ के बाद ही गेंद टर्न होने लगी थी। अब तक टूर्नामेंट में हमने अनुशासित बल्लेबाजी की है। रोहित ने पिछले तीन मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। पहले में उन्होंने अकेले दम पर मैच जिताया। दूसरे मैच में हम टीम के प्रयास से जीते और तीसरा मैच फिर रोहित के ही नाम रहा।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरी टीम ऐसे ही बराबर से योगदान दे और हम हर मैच में 340 से 350 के स्कोर के करीब ही पहुंचें। कुलदीप और विजय शंकर ने बेहतरीन गेंदबाजी की। कुलदीप ने जिस तरह बाबर को टर्न होती गेंद पर आउट किया वो लाजवाब था। उसके बाद उसने फखर को भी वापस पवेलियन भेज दिया। हमने इंग्लैंड आने के बाद इस मैच में अब तक की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...